…और अगर व देखती ै कि व अपने स्तन से दूध पीती ै, तो य उसकी बेटी की विरासत ै ।…

…और जो कोई भी देखता ै कि एक मिला अपने स्तन से दूध से निकलती ै और बार निकलती ै, तो य अच्छाई और अनुग्र में वृद्धि का संकेत देता ै ।…

…और जो कोई भी देखता ै कि उसके स्तन में दूध है, तो उसने कर्ज बढ़ा दिया ।…

…और जो देखता ै कि उसके स्तन में दूध है, अगर व अविवाित ै, तो उसकी शादी ो जाती ै, और अगर व शादीशुदा ै, तो व अमीर ोगा ।…

…और जो कोई भी देखता ै कि व शुद्ध गायों, भेड़ों या ऊंटों का दूध पीता ै, तो व धन और आजीविका प्राप्त करेगा जो धर्म में अनुमति और जन्मजात ै। और जो कोई भी देखता ै कि व पानी के साथ दूध पी रै, तो व धर्म में एक आपत्तिजनक धन ै, और यदि य खून से रंगा ुआ ै, तो य निषिद्ध धन ै जो उसे एक शासक के श्रम से मारता ै। उसकी आजीविका और उसके घर की उर्वरता, और जिसने भी देखा कि व खट्टा दूध पी रै, तो उसने निषिद्ध धन प्रदान किया, और शायद व व्यथित और दुखी था, और जिसने भी देखा कि व छाछ पी रा था और शुद्ध दूध पी रा था, तब व बीमार ो जाओ और निषिद्ध खाओ, और शायद व एक विधर्मियों का मालिक था, और जिसने भी देखा कि व खट्टा दूध खा रै, तो उसे धर्म के बारे में संदेह है और इसके बारे में संदेह है और का कि पैसा उसे परेशान करता ै और जो भी देखता ै कि वह दूध पीता दूध से, क्योंकि ऊंट और गाय का दूध सुल्तान के अधिकार से धन ै, और धर्म में वृत्ति ै, और एक प्रकार का जानवर का दूध लोगों के बीच एक अच्छा नाम ै, और गधे का दूध अगर य योग्य ै, तो आसान बीमारी ै, और यदि ै क्रूर ै, तो म आपको धर्म में खो देंगे, और कुत्ते का दूध एक बड़ा डर ै, और शेर का दूध एक चोट ै जब तक कि य आशा और दूधीं ै। ाइना एक मिला ै जो किसी को देखती ै और उसे धोखा देती ै , और ल्यूपस का दूध एक वू से डर या धोखा ै आदमी, और विक्सेन का दूध बीमारी और उनके दुःख का इलाज ै, और बाघिन का दूध दुश्मनी की अभिव्यक्ति ै, और मिला का दूध कारावास और संकट ै जो नर्सिंग और नर्सिंग माताओं को प्रभावित करता ै…

…दुना एक कपटपूर्ण व्याख्या ै । और ऊंट का दुना बख्तिय्या की भूमि पर एक श्रम ै, जो फारसियों की भूमि पर एक श्रम ै, जो एक वर्ष और वृत्ति के लिए काम करते ैं । यदि व इसका दूध निकालता ै और य खून के साथ बार निकलता ै, तो य उसके नियंत्रण में ै, क्योंकि दूध देना जहर ै, इसलिए निषिद्ध धन इकट्ठा करता ै । यदि एक व्यापारी ने इसे दूध पिलाया, तो उसने अपने व्यापार में अनुमेय आजीविका और लाभ प्राप्त कर लिया, और दुनिया उसके लिए उतनी ी आयी, जितना कि उस पर बहता ुआ दूध, और पराग दूध धर्म में एक वृत्ति ै ।…

…कैसे बहरे लोग सपने देखते ैं ?? क्या वे अपने सपनों में आवाज़ सुनते ैं? क्या कोई बुरा सपना उनके पास आता ै? क्या एक बहरा पैदा ुआ व्यक्ति सपनों में, उन्ें देखकर , और जो कुछ भी देखता ै उसकी ध्वनियों की कल्पना करता ै , और जो बाद में बहरे ो गए? ये कई सवाल ैं जो रुचि रखने वाले या सपने की अभिव्यक्ति के विज्ञान के विशेषज्ञ के दिमाग में आ सकते ैं, और य उन सभी का ध्यान भी आकर्षित करता ै जो इस कला को भी पसंद करते ैं। एक बहरा सपना कैसे हो सकता ै? उसके सपनों को कैसे समझाया जा सकता ै? क्या उसकी प्रतीकात्मक भाषा समझने के लिए पर्याप्त ै? और जब एक सामान्य व्यक्ति इस काइनेटिक भाषा का अनुवाद करता ै, तो इसे उनसे प्राप्त ोने के बाद, एक बोली जाने वाली भाषा में; क्या पर्याप्त ोगा, और फिर क्या उनके दर्शन व्यक्त किए जा सकते ैं? क्या अनुवादक की भाषा याँ सटीक अर्थ के लिए अग्रणी ै जो बधिर व्यक्ति चाता ै? शुरुआत में, जो बहरा पैदा ुआ था और जो सुनने में सक्षम था, उसके बीच एक अंतर ै, लेकिन बाद में बहरा ो गया … और इन दो वर्गों में से प्रत्येक का सपना देखने का अपना तरीका ै … और यै मैं अगले लेख में विस्तार से बताऊंगा … जो सुनने में सक्षम ै, व पूरी तरह से बहरा ो गया ै, इसलिए सबसे अधिक संभावना ै कि व सपने को देखेगा, और व ध्वनि नीं सुनेगा, लेकिन जब व आपको अपनी दृष्टि बताता ै, जिसे उसने देखा, अपनी बहरेपन के बाद, व आपको बताएगा कि उसने क्या देखा, और व मापेगा जो उसने देखी ुई चीजों को देखता ै, और उसने उन्ें नीं सुना, उसके अनुसार जो व कम कर रा था और उसकी स्मृति में रख रा था, इससे पहले कि व बहरा ो जाए । जैसा कि बहरा पैदा ुआ था, इन लोगों में से सभी लोग कभी भी आवाज नीं सुन सकते ैं, इसलिए वे अपने सपनों में अलग-अलग दृश्यों और दृश्यों को बिना किसी आवाज के देखते ैं, और व कई दृश्यों को देख सकते ैं, लोगों या निर्जीव वस्तुओं को, या व देख सकते ैं अपने माता-पिता, उदारण के लिए, या उनके रिश्तेदारों, या उनके दोस्तों आदि को देखें, और उनके साथ घुल-मिल कर और उनसे सुनकर, उन्ोंने पाया कि वे अक्सर उन लोगों को देखते ैं जो इस विकलांगता से उनसे सहमत ैं; इसके लिए स्पष्टीकरणह है कि वे भावनात्मक रूप से, या स्थानिक रूप से उनके बुत करीब ैं, इसलिए आश्चर्य की बात नीं ै कि वे अपनी आत्माओं के करीब भी ैं, अगर नींद की स्थिति बढ़ी ै, और आत्माएं, जैसा कि साि में उल्लेख किया गया ै, भर्ती किए गए सैनिक ैं, इसलिए वे उनके करीब नीं ैं, और उनके द्वारा जो प्रतिशोध किया जाता ै व अलग ै, इसलिए स्लीपर सामान्य रूप से नींद में मिलते ैं, वे दोनों और उसका दोस्त इस दुनिया के लोगों में से एक ै, और इसके खिलाफ मापा जाता ै ये बहरे लोग ैं, इसलिए वे बुत सारे बहरे लोगों को देखते ैं । अब जब म जानते ैं कि बहरे लोग कैसे दर्शन देते ैं, तो मारे पास एक बुत महत्वपूर्ण मुद्दा ै। जो उनके दर्शन की व्याख्या कैसे कर सकता ै? क्या भाषा पर स्ताक्षर करेंगे – चाे अनुवादक से या खुद बहरे से – क्रॉसिंग के लिए उनसे आने वाली प्रतीकात्मक भाषा को समझने के लिए पर्याप्त ो? मैं कहता ूं, यां एक बुत ी महत्वपूर्ण मामला ै, जिस भाषा के लिए अभिव्यक्ति को संदर्भित किया जाता ै व वक्ता की भाषा ै जब बहरा इसे श्रोता को सुनाता ै, क्या सुनने वाला क्रॉसिंग ै और यां व भाषा ै जो क्रॉसिंग के अनुसार समझती ै अपनी स्वयं की संस्कृति के लिए, या सुनने वाला उस व्यक्ति के लिए अनुवादक ै जो पार करेगा, और यां आपको अनुवादक की भाषा और संस्कृति द्वारा निर्देशित किया जाएगा, इसलिए, क्रॉसिंग को इसके बारे में पता ोना चािए और ऐसे लोगों के विचारों को व्यक्त करने में ईमानदार ोने का प्रयास करना चािए , जैसा कि बहरा व्यक्ति एक शब्द या एक विशिष्ट वाक्य चाता ै, और उसके प्रतीकों का अनुवादक एक शब्द या किसी अन्य वाक्य को व्यक्त करता ै …. युत ी भ्रामक ै, खासकर जब शब्द को प्रतिस्थापित किया जाता ै, तो य पूरी तरह से अलग अर्थ की ओर ले जाता ै । … जब व्यक्त करते ैं, और इस कार्य को व्यक्त करने वाले द्वारा ध्यान दिया जाना चािए, जो कि बधिर चाते थे, उस प्रतीक की अभिव्यक्ति से पहले य सुनिश्चित करने के लिए, और य उससे पूछकर किया जाता ै कि उसने किसके लिए अनुवाद किया था …. या बहरे से पूछकर खुद ए व जिस तरीके से उसे संदर्भित करना चाता था, उसका डटकर सामना करें। सटीक, क्योंकि बधिरों की भाषा में कुछ संकेत कई मौखिक अर्थों को दर्शाते ैं, जैसा कि मैंने इसे अनुवादकों द्वारा समझा ै, और जैसा कि मैंने इसे उनके सचित्र भाषा में देखा था, और मैंने अपने कार्यक्रम में एक बहरे व्यक्ति की दृष्टि और वा में रहते ैं अल-राया चैनल में, और जब अनुवादक इसे अनुवाद करके बहरे को दिखाई दिया, तो मैं उस शब्द पर चकित ो गया, जो उसने का, व व्यक्त करना चाता था कि उंगली जूते में कां से निकलती ै, इसलिए उसने का: अंगूठी !! और जब मैंने उनसे पूछा कि क्या बहरे ने खुद व्यक्त किया ै? उन्ोंने नकारात्मक में जवाब दिया और य उनके शब्दों से है: व जूते के इस िस्से को एक अंगूठी कहते ैं …. जबकि आप किसी ऐसे व्यक्ति को ढूंढते ैं जो उदारण के लिए, जूते के पैर की अंगुली, और बुत सारे शब्दों को मापता ै उदारण के लिए व्यापक अर्थ। और व जानता ै या केवल उन दोनों के बीच अंतर करने में रुचि रखता ै, केवल क्रॉसिंग । । ।…

…** एक दृष्टि जिसमें भगवान के दूत के बाद मामले के शासक, भगवान उसे आशीर्वाद दे सकते ैं और उसे शांति प्रदान कर सकते ैं । और इस दृष्टि के साथ कि ईश्वर के दूत, भगवान उसे आशीर्वाद दे सकते ैं और उसे शांति प्रदान कर सकते ैं, देखा, जिनमें से कुछ साथी थे – क्या ईश्वर उनसे प्रसन्न ो सकते ैं – य जाबिर बिन अब्दुल्ला की दीस में उल्लेखित था – ो सकता ै भगवान उससे प्रसन्न ों – कि ईश्वर का दूत, भगवान उन्ें आशीर्वाद दे और उन्ें शांति प्रदान करे, का : ~ आज रात मैं एक अच्छा आदमी देखता ूं कि अबू बकर ईश्वर के दूत को सौंपा गया ै। ईश्वर उसे आशीर्वाद दे और उसे शांति प्रदान करे और उमर को अबू बक्र और नित उमर को सौंपा ) जबर ने का : जब म ईश्वर के दूत से उठे , तो ईश्वर उसे आशीर्वाद दे और उसे शांति प्रदान करे, मने का : जैसा कि धर्मी मनुष्य के लिए होता ै। ईश्वर के दूत, भगवान उसे आशीर्वाद दे सकते ैं और उसे शांति प्रदान कर सकते ैं, और ईश्वर के दूत के रूप में भगवान की प्रार्थना और शांति उस पर ो सकती ै, उनमें से कुछ के बारे में उल्लेख किया गया ै, वे शासक ैं यी व आदेश ै जिसे ईश्वर ने अपने पैगंबर को भेजा था, भगवान उसे आशीर्वाद दे और उसे शांति प्रदान करे ।…

…प्रश्न : क्या दूत को देख रै, क्या भगवान उसे आशीर्वाद दे सकता ै और उसे शांति प्रदान कर सकता ै? क्या जिसने दूत को देखा, क्या भगवान की प्रार्थना और शांति उस पर ो सकती ै, किसी भी पृष्ठ पर, क्या उसने इसे सत्य के रूप में देखा था? ां , और शायद अच्छी दृष्टि का सबसे महत्वपूर्ण उदारण, पैगंबर शांति की दृष्टि उस पर ो, जिसका निर्देशन इमाम बुखारी ने किया था और अबू ुरैरा के हदीस के मुस्लिम शब्द ने का : अल्लाह के रसूल उस पर ो : ~ रानी से एक सपने में रानी ै, शैतान मेरे लिएीं ै ”(1)। में उनके उपन्यास, ~ रानी से एक में सपना Vsarani जाग या यदि रानी सतर्कता के रूप में करने के लिएीं शैतान मुझे । में उपन्यास, उन्ोंने का शांति उस पर ो :~ रानी से था की राय सी , ~ इब्न Sirin का : यदि उनकी छवि में रा (2 )। तथ्य यह है कि वैज्ञानिकों ने शांति के अर्थ में अंतर किया ै : रानी से एक सपने में उसने मुझे देखा … ~ इब्न अलबक्लाणी ने का : इसका मतलब ै कि उसकी दृष्टि सी नीं ै बोडगैट या सिमीलेस शैतान , और के रूप में समर्थन करते ुए का उपन्यास ~ था की राय सी ~ आें दृष्टि ै सी , और य इब्न Sirin था अगर कटौती एक से आदमी ै कि उन्ोंने देखा पैगंबर शांति उस पर ो, ने का : पंक्ति मुझे लगता ै कि मैं तो देखा व एक विशेषता व वर्णित किया नीं पता ै, उन्ोंने का : आप उसे नीं देखा । इब्न जार ने का और उनके प्रसारण की श्रृंखला प्रामाणिक (3) ै। अन्य लोगों ने का : लेकिन आधुनिक घटना का मतलब ै कि उन्ोंने देखा था कि य कैच नीं करता ै । दूसरों ने का : संभावना ै कि शांति उस पर ो सकती ै : ~ खोई ुई रानी या सी देखा ुआ शैतान चित्र में ै ~ ऐसा करने के लिए यदि वर्णित उसके जीवन में उसकी राय जानी जाती ै, तो विवाद के पीछे एक दृष्टि व्याख्या थी अरावा तथ्य , और य सच ै कि व ए तथ्य को देखता ै, चाे व उसकी ज्ञात या अन्य क्षमता पर था । कुछ विद्वानों ने का : निशाना Nabih सर्वशक्तिमान ईश्वर जो लोगों को दिखाई उसे सब ईमानदारी में सुधार करें और रोकने के शैतान की कल्पना एक के रूप में नींद में अपनी जीभ पर झूठ बोल ऐसा न ो कि बनाई में के उल्लंघन भगवान की आदत भविष्यद्वक्ताओं शांति उन पर एक चमत्कार , और के रूप में असंभव ै कि शैतान में उनकी छवि में कल्पना की सतर्कता , अगर स्ताक्षर किए संदिग्ध के साथ सच झूठ और वीं Aathag क्या इस धारणा शैतान और Nzgh और Osuste से Vhamaha अल्लाह के भय और पढ़ने और केदा लाया किया (4), इमाम इब्न Hajar का : य मुझे लगता ै कि रानी को सपने में किसी भी नुस्खा का मतलब लगता ै कि फेलिसट्रब था और जानता था कि उसने रहस्योद्घाटन सच्चाई को देखा ै जो भगवान से है, गलत नीं ै कि सपना ै, शैतान मेरे लिएीं ै (5) ~ लेकिन अर्थ के ~ करने के लिए के रूप में यदि सतर्कता में रानी ~ के अधीन शब्द : एक के लिए उन्ें : कि क्या है का मतलब के लोगों के अपने समय और अर्थ यह है कि रा नींद और माइग्रेशन के लिए मदद सर्वशक्तिमान ईश्वर माइग्रेट नीं था उसे और फिर प्रेरित दिख । दूसरा प्रश्न : व वें देखता ै ई का अनुसमर्थन में सतर्कता में ै कि दृष्टि इसके बाद ; क्योंकि व दुनिया में राह से सभी राष्ट्रों को देखता ै और नीं देखा ै । III : व इसके बाद की निकटता में अपने स्वयं के दर्शन के बाद देखता ै और Chweath प्राप्त करता ै और इसलिए ________________________________ (1 ) बुखारी द्वारा सुनाई गई ै जैसा कि उद्घाटन ( 12/383 ) दरवाजे में देखा गया कि पैगंबर शांति उसके लिए एक सपने में ैं , और एक के रूप में मुस्लिम में परमाणु (15 /24 )। (2 ) सुनाई द्वारा के रूप में बुखारी उद्घाटन (12 /383 ) दरवाजा देखा पैगंबर शांति एक में उस पर ोना सपना , और एक के रूप में मुस्लिम में परमाणु (15 /26 )। (३ ) देखें : इब्न जार – ऑप (४) इब्न जार – ऑप – (१२/३) ९) और परमाणु पिछला संदर्भ – (१५/२५)। (५) इब्न ज़र – पिछला संदर्भ – (१२/३। ९)। ** डॉ फहद अल-ओस्मी द्वारा उद्धृत…

…और जो कोई य देखता ै कि व उपवास करने वाले के लिए अनुमति नीं ै, तो उसने अपना धर्म कम कर दिया ै ।…

और जो य सोचता ै कि व सर्वशक्तिमान ईश्वर के अलावा किसी और के लिए उपवास कर रै, लेकिन पाखंड और प्रतिष्ठा के लिए, वीं मिलेगा जो व मांग र

…और जो कोई भी देखता ै कि व अपने परिवार के साथ प्रार्थना करने के लिए कॉल करता ै, तो य इंगित करता ै कि एक आपदा आई ै, और वी लागू ोता ै यदि मिला देखती ै कि व प्रार्थना करने के लिए कॉल दे रै ।…

…उपदेशक अबू सईद ने का: ~जो कोई भी देखता ै कि व एक मिला के स्तन को स्तनपान करता ै, तो व बीमार ो जाएगा ।~ और अगर एक मिला य देखती ै, चाे व बूढ़ा ो या जवान, दुनिया उस पर टूट पड़ती ै ।…

…और जो देखता ै कि व काबा के नाले के नीचे है, वह हज कर सकता ै और अपनी जरूरतों को पूरा कर सकता ै या चुना की मिट्टी की यात्रा कर सकता ै, शांति उस पर ो ।…

…काबा : शायद य प्रार्थना को इंगित करता ै क्योंकि य पूजा करने वालों का क़िबला ै, और य मस्जिद और मस्जिद को इंगित करता ै क्योंकि य ईश्वर का घर ै, और य उस व्यक्ति को इंगित करता ै जो उसका अनुसरण करता ै और उसके मार्गदर्शन द्वारा निर्देशित ोता ै और उसके पास लौटता ै आज्ञा और दूसरों का विरोध नीं करता, जैसे इस्लाम, कुरान, सुन्नत, कुरान, सुल्तान, शासक, विद्वान, पिता, गुरु, पति, माता और पत्नी, और य स्वर्ग का संकेो सकता ै। क्योंकि य भगवान का घर ै । स्वर्ग उसका घर ै और व उस तक पुंच सकता ै । और य संकेत दे सकता ै कि मस्जिद और मस्जिद मौसम, समूों, बाजारों और पुनर्वसन के संदर्भ में क्या संकेत देते ैं । जो कोई काबा देखता ै, उसका घर लोगों द्वारा मांगा जाएगा और एक सुल्तान के कारण उसके दरवाजे पर भीड़ ोगी जो उसे प्राप्त कर सकता ै या एक ज्ञान ै जो व सिखाता ै, या एक सम्माननीय, उच्च रैंकिंग वाला, सुल्तान या र्मिट विवा करता ै । और यदि व एक दास था, तो उसके स्वामी ने उसे मुक्त कर दिया, क्योंकि सर्वशक्तिमान ईश्वर ने उसके घर को शक्तिशाली लोगों के हाथों से मुक्त कर दिया । लेकिन अगर व उसके आस-पास ै या उसका एक अनुष्ठान करता ै, तो व एक सुल्तान, एक विद्वान, एक उपासक, या उसके पिता या उसकी माँ, या एक पत्नी या एक गुरु की सला, धार्मिकता, श्रम और थकान की सेवा करता ै । और अगर उसने देखा कि व उसके साथ प्रवेश करता ै, तो यदि व अविवाित ै, तो व शादी करेगा और इस्लाम में परिवर्तित ो जाएगा, और यदि व अनजान था, तो व प्रार्थना और धार्मिकता में लौट आया और यदि व आज्ञाकारी नीं था, तो अपने माता-पिता की बात मान ले । अन्यथा, व एक सुलतान, एक शासक, या एक न्यायविद के घर में प्रवेश करता ै, जो उसकी नींद और उसकी जागृति में उसकी स्थितियों को बढ़ाकर प्रकट ोता ै, जब तक कि व जागते ुए डरता नीं ै, क्योंकि व जिसे चाता ै उससे सुरक्षित ै । और अगर व बीमार ै, तो य उसकी मृत्यु और उसकी जीत ै, खासकर अगर एक सपने में व उसे बिना बोले या बिना कपड़े पहने मूक दाढ़ी में ले जाया गया, तो व दुनिया को छोड़ देगा और सर्वशक्तिमान ईश्वर की पुकार का जवाब देगा। और सीसा, स्वर्ग के लिए तैयार भगवान । लेकिन अगर उसने उसे किसी देश या इलाके में देखा, अगर दृष्टि उसे देखने वाले के लिए विशिष्ट थी, और जब उसने इसे देखा, तो उसके साथ लोगों का एक समूीं देखा, फिर उसकी स्थिति को देखें, और यदि व था पत्नी के विवा की प्रतीक्षा करने के लिए और उसे उसके लिए इंतजार करना पड़ा, तब उसका मामला सामने आया और उसके आने के करीब था, खासकर अगर उसने उसे अपने इलाके में या अपने इलाके में देखा, और अगर व उसके साथ ै तो उसे, य उसे दिया गया था, और यदि व इसमें प्रवेश करती ै, तो व उसके घर में जल्दी से प्रवेश करेगी, क्योंकि काबा की निकटता इसके बाद से और इसकी दूरी की कठिनाई के कारण, और यदि व इसे देखती ै व अपने धर्म से बेखबर था या प्रार्थना करने के लिए उपेक्षित था, तो य एक चेतावनी ै और उसके खिलाफ एक चेतावनी ै कि उसे क्या करना ै उसे इसे निर्देशित करने के लिए उसके स्थान पर, और इसी तर, अगर व एक ै जो ज करने के लिए बाध्य ै उसे नजरअंदाज कर दिया ै, व अपने आप में उसकी स्मृति खो दिया ै और उसे य करने के लिए आने के लिए जरूरी ै, और अगर कोई भी और की दृष्टि आम लोग सपने में उसके आस-पास एकत्र ोते थे और उसके सपने में उसका शोर ोता था, या तो एक शासक उनके सामने आता था, या एक शासक या एक विद्वान व्यक्ति या एक पुरुष इमाम, जो लोगों के तीर्थ यात्रा पर आता ै या यात्रा करता ै , या उसके साथ ोने वाली दुर्घटना के बाद अपना घर छोड़ देता ै या एक बाध्यता जो उसे बाध्य करती ै या एक मृत व्यक्ति उसके लिए मर जाता ै, तो लोग उसका अनुसरण करते ैं और उसके चारों ओर चक्कर काटते ुए उसके लिए प्रार्थना करते ैं और उसे आशीर्वाद देते ैं ।…

…मुम्मद के मिशन के पहले और अधिक दृश्य या मुम्मद के राष्ट्र में दर्शन कौन से हैं? सपने मुम्मद, के मिशन से पहले और अधिक थे भगवान की प्रार्थना और शांति उस पर ो सकता ै , और पहले दो के मामलों का सबसे दृष्टि थे , तो मैं इस उम्मा में का , क्योंकि की मानता का रहस्योद्घाटन किया कि उनके पैगंबर आया पास करने के लिए , और दो दोस्तों के उसके उम्म में लोगों की बड़ी संख्या और निश्चितता के लोग ।…

क्या शराब पीने वाले से दृष्टि गिरती ै? जैसा कि मैंने पहले का था () बुदेववाद और अविश्वास से बड़ा कोई पाप नीं ै, और यदि अविश्वासी से दृष्टि उत्पन्न ोती ै, जैसा कि यूसुफ के साथ राजा की कानी ै, तो य शराब पीने वाले से होने सेीं रोकता ै, और बुखारी ने संबोधित किया साि अध्याय में : जेलों, भ्रष्टाचार और बुदेववाद के लोगों की दृष्टि – इब्न जार और उन्ोंने एक कथन में स्ताक्षर किए : पी लो, वे पीने के लोग ैं , ोने के लिए : मुर्रम पीने के लिए कथित तौर पर शराब पीने वाले ने यूसुफ सेा : मैंने जैसा देखा था सो रा था कि एक दाना लगाए , विन्नट तीन गुच्छे के साथ बार आया , तब स्स्गिट किंग, जोसेफ ने उससे का : तीन बार जेल में रो और फिर अपनी आदत पर वत्सग बार जाओ, य भी का गया और बार चला गया ।…

…अपने पिता के अधिकार पर मखज़ुम बिन ानी अल-मखज़ोमी के अधिकार पर अल-मोब्तैन की दृष्टि – और उसके ऊपर एक सौ और पचास वर्ष बीत गए – उन्ोंने का : जब रात जिस दिन ईश्वर के दूत, भगवान आशीर्वाद दे सकते ैं उसे और उसे शांति प्रदान करें, पैदा ुआ था, एक खंडित इवान िल गया और उसमें से चौद बालकनी गिर गई, और फारस की आग बुझ गई और उससे एक जार साल पहले नीं बुझी , और झील उतर गई। Saveh , और राय Mobman Ebla कठिनाइयों प्रमुख घोड़ों गुरु को छांट दिया गया अपने देश में दजला और प्रसार , जब व आंशिक भयभीत क्या राय Vsber को प्रोत्साित करना चािए बन गया ै, और फिर य देखने कि उनके मंत्रियों से छिपाना नीं करता ै और Mrasbeth व अपने मुकुट डाल और अपने बिस्तर पर बैठकर उन्ें अपने पास बिठाया, जब वे मिले तो उन्ोंने उन पर का कि उन्ें इसमें भेजा और उन्ें आमंत्रित किया और जब वे इस तर थे, जब एक किताब में आग से मरने का उल्लेख किया गया था , व बढ़ गया उसके संकट से , और प्रेरितों ने का : और मैंने राजा को सुधार दिया , मैंने इस रात को देखा – और उसे ऊंटों में दृष्टि बताई – फिर उसने का : य यमुना क्या है और व खुद उसके बारे में जानता था – फिर उसने का : दुर्घटना य अरबों की ै , इसलिए उन्ोंने उस पर लिखा : व जो राजाओं के राजा को नूमान इब्न अल-मुंधिर को तोड़ता ै , लेकिन उसके बाद उसने एक आदमी को निर्देश दिया जो जानता था कि व उसके बारे में क्या पूछना चाता ै , और उसने निर्देश दिया उसे अब्द अल-मसी बिन अम्र बिन य्यान बिन बकिला अल-घसानी। जब व उसके पास आया, तो उसने उससे का : क्या आप जानते ैं कि मैं आपसे इसके बारे में क्या पूछना चाता ूं? उसने का : राजा मुझे य बताएं कि क्या मुझे उसके बारे में ज्ञान ै अन्यथा, मैंने उसे बताया कि व कौन जानता ै । वे आपको बता क्या राय , उन्ोंने का : के बारे में पता मुक्त मैं के लिए रहते थे के बारी इलाके में अल – शाम सेा उसे पहलू , का : मैं उसे क्याा और मैं उसका जवाब याद मौत उससे पूछो , व सवार अब्दुल मसी ऊंट भी प्रस्तुत ऑनसेट ने मृत्यु की देखरेख की ै और उसे बधाई दी ै और जीवन इहर पहलू गोया नीं उसने अब्दुल मसी बनाया उसने का कि व एक बहरी माँ ै जो यमन की भीड़ को सुनती ै और कविता के सात छंदों का उल्लेख करती ै । जब सती ने उसके बाल सुने, तो उसने सिर उठाया और का : एक ऊंट पर मसी का नौकर छत पर गिर रै और उसने कब्र को पूरा किया ै। अश्वा की घाटी और सावा झील ब निकली, और फारस की आग बुझ गई, इसलिए लेवांत शमा की सतह के लिएीं ै, जां से बालकनियों की संख्या के अनुसार राजा और रानी ैं और य सब आ रै। फिर सती ने अपना स्थान बिताया, इसलिए अब्द अल-मसी एक यात्रा पर गया और उसने का – और उसने उसे कविता के सात छंदों का उल्लेख किया ै। जब अब्द अल-मसी काशी आया, तो मुझे य कहते ुए का गया कि जब तक वह हमारे बीच चौद राजा नीं ोगा, तब तक सुती ने का। उनमें से दस ने चार वर्षों तक शासन किया, और ओथमान बिन अफ्फान के उत्तराधिकार के लिए बाकी – भगवान उससे प्रसन्न ो सकते ैं – और उस दृष्टि से जो कि पैगंबर के दादा अब्दुल-मुत्तलिब बिन शम द्वारा आदेशित किया गया था, ो सकता ै भगवान की प्रार्थना और शांति उस पर ो, जिसने एंडर्स के बाद ज़मज़म को खोदा और उसके प्रभाव को क्षमा कर दिया। इब्न इस्ाक़ ने मुझे यज़ीद बिन अबी बीब अल-मसरी, मुर्तद बिन अब्दुल्ला अल-यज़नी के अधिकार पर, अब्दुल्ला बिन ज़ैरर अल-ग़फ़्फ़्की के अधिकार पर, कि इब्न अबी तालिब के बारे में सुना ै – भगवान उससे खुश ो सकते ैं – ज़मज़म की दीस तब ोती ै जब उन्ोंने अब्दुल मुत्तलिब को इसे खोदने का आदेश दिया था, इसलिए अब्द अल-मुत्तलिब ने का कि मुझे नींद तब आती ै जब पत्थर मेरे पास आते ैं, उन्ोंने का : मैं अच्छा खोदता ूं। उसने का : मैंने का, क्या अच्छा ै? उसने का : फिर व मेरे पास से चला गया। जब अगले दिन मैं अपने बिस्तर पर लौटा और उसमें सोया, तो व मेरे पास आई और बोली : एक कुआं खोदो । उसने का : तो मैंने का : य ठीक नीं ै । उसने का : फिर व चला गया । जब कल का दिन था, मैं अपने बिस्तर पर लौट आया और उसमें सो गया , इसलिए मेरे पास आया और का : पागल ो जाओ , उसने का : तो मैंने का : जो पागल ै वह क्या है? उसने का : फिर उसने मुझे छोड़ दिया । जब अगले दिन मैं अपने बिस्तर पर लौटा और उसमें सोया, तो व मेरे पास आया और का : दिग ज़मज़म , उसने का : मैंने का : ज़मज़म क्या है? उन्ोंने का : कभी खून बाना या शोक , सबसे बड़ी तीर्थयात्रियों पानी पिलाया जाता ै , और य अनाज और रक्त के बीच ै , पर ताकतवर के गड्ढे कौवा , चींटियों के गांव में । इब्न इस्ाक ने का : जब उसके बीच उस जगह से संकेत मिलता था और जानता था कि उसने कल बामोल् और उसके बेटे रिथ बिन अब्दुल मुत्तलिब की पुष्टि की थी, उस दिन उसे दूसरी बार जन्म नीं ुआ था, जब व अब्दुल के सामने प्रकट ुआ था, जिसे देखकर मुरीस को पता था कि जैसे उसे एहसास ुआ जरूरत ै और वे उसे करने के लिए और उन्ोंने का : े अब्दुल मुत्तलिब यह हमारे पिता इश्माएल को अच्छी तरह से है, और य कि इसमें मारा अधिकार ै । तो म इसमें आपके साथ थे । उसने का : मैं य मामला नीं कर रूं। य मामला आपके बिना इसे सौंपा गया था और मैंने इसे आपके बीच से दिया था । इसलिए उन्ोंने उससे का, तो क्या हम उसके साथ न्याय करते ैं , क्योंकि मैं तुम्ें तब तक नीं छोड़ता जब तक म तुम्ारे बारे में उससे झगड़ा नीं करते । उसने का : तो मेरे और तुम्ारे बीच में जो तुम चाते ो, मैं तुम्ें उसका न्याय कर दूं , उन्ोंने का : पुजारिन बानी साद बिन ुदिम? उन्ोंने का : ां , उन्ोंने का : और य लेवंत की देखरेख में था, इसलिए अब्द अल-मुत्तलिब अपने पिता के बेटों के समू बानी अब्द मानफ के साथ सवार ो गया और नफर के कुरैश से हर जनजाति से चला गया। उन्ोंने का : और भूमि, तब , एक आकस्मिक ै । उन्ोंने का : इसलिए वे बार भी चले गए अगर िजाज़ और लेवंत के बीच कुछ बदलाव थे। मुत्तलिब और उनके साथी तब तक प्यासे थे, जब तक कि वे निश्चित नीं ो गए, इसलिए उन्ोंने कुरैश की जनजातियों से उनके साथ की मांग की, और उन्ोंने इनकार कर दिया और का : म एक रूपक में ैं और म खुद के लिए डरते ैं कि आपके साथ क्या हुआ । जब अब्दुल मुत्तलिब ने देखा कि लोगों ने क्या किया और उन्ें अपने और अपने साथियों के लिए क्या डर ै, तो उन्ोंने का : आप क्या देखते ैं? उन्ोंने का : मने आपकी राय का अनुसरण करने के अलावा कुछ नीं देखा ै, इसलिए हम जो चाते ैं उससे गुजरे ैं । उन्ोंने का : मैं देख रूं कि आप में से हर आदमी अपने लिए खुदाई करता ै जब आपके पास अब बुत ताकत ोती ै। जब भी कोई आदमी मरता ै, तो उसके साथी उसे अपने गड्ढे में धकेल देते ैं और फिर उसे तब तक दिखाते ैं जब तक कि आप में से कोई एक आदमी, एक आदमी का कांड , एक गाँव का बंदी व सब एक साथ सवार न ो जाए । उन्ोंने का : ां, मैंने जो आदेश दिया । इसलिए उनमें से हर एक पैदा ुआ, उसे खोदा, और फिर प्यास की मौत का इंतजार करने लगा । इसके अलावा, अब्द अल-मुत्तलिब ने अपने साथियों सेा : ईश्वर द्वारा , अगर में अपने ाथों में फेंक देते ैं, तो मृत्यु ै। म जमीन पर प्रार नीं करते और शक्तिीनता के कारण अपने लिएीं खोजते। उम्मीद ै कि भगवान में कुछ देशों में पानी उपलब्ध कराएंगे। तख्त ख्वाह के फटने से उत्सर्जित ताजा पानी आवर्धक अब्दुल मुत्तलिब को नियुक्त किया गया और उसके साथियों का आकार फिर नीचे आया और अपने साथियों को पिया और शराब पीकर ओसागथम को भी पानी पिलाया और फिर कुरैश के कबीलों ने का : आओ पानी भगवान ने में दिया ै Vacherboa और Astqgua पीने के लिए वे Fsharbwa और Astqgua आए, फिर का : भगवान ने में आप के लिए खर्च किया , े अब्दुल मुत्तलिब, भगवान द्वारा, म ज़मज़म में आपके साथ कभी नीं झगड़ा करते ैं । जो पानी आपको इस जंगल में पीने के लिए दिया गया ै , जो आपको ज़मज़म पीने के लिए दिया गया ै , जो सगात्क वयस्क को संदर्भित करता ै , और व वापस आ गया और उसके साथ लौट आया और पुजारी तक नीं पुंचा और उसके और उनके बीच से गुजर गया । इब्न इशाक ने का : यह है जो अली बिन अबी तालिब की दीस से मेरे पास पुंचा – भगवान उसके साथ खुश ो सकता ै – ज़मज़म में । में उपन्यास Bayhaqi संदर्भ ै संदर्भ में जो पूर्वगामी और में जो उन्ोंने का : भी सौंपा गया में पानी Fajrgaha haf निर्णय और उसके बाद Tbhrha भी खून बाना नीं ै और फिर व एक निर्मित तैराकी Vtefq वे और उनके बेटे Bntzaaan। वे इस बेसिन इस भरने में परिणाम से अलग से उसे ज Vixrh लोगों Quraish रात Faisalha अब्दुल Muttalib जब यह हो जाता ै , जब व अपने खाया एक में भ्रष्टाचार अब्दुल Muttalib Rabbo वारी बुलाया सपना ै कि करने के लिएा गया था उसे : को : े अल्ला, मुझे नीं पता बर्थ के लिए इसे ल करें लेकिन शार्प सॉल्यूशन लोबेल ै , फिर कवीम , इसलिए अब्दुल मुत्तलिब जब मस्जिद में क़ुरैश असहमत था कि मैं उसके साथ रोया तो खर्च किया कि क़ुलेश में से एक द्वारा उसकी श्रोणि को खराब न किया जाए, जब तक कि उनके शरीर में कोई बीमारी न छोड़े उसकी श्रोणि और पानी ।…

…और जो कोई ऐसे व्यक्ति को देखता ै जो उसे वर्षों तक किसी मामले के बारे में बताता ै, और यदि व कोई ै जो जागते ुए भी उसके शब्दों को स्वीकार करता ै, तो मामला पूर्वोक्त अवधि में विशिष्ट ो सकता ै, और वर्ष मीने या शुक्रवार या शुक्रवार को संकेत दे सकता ै। दिन, और उनमें से कुछ ने पसंद किया कि प्रसिद्ध दीस में उल्लेख किए गए वर्षों के लिएीने बीत जाते ैं और य अवधि द्वारा का गया था, और उन्ोंने का कि उनमें से कुछ, सुन्नत, पांच पहलुओं में चित्रित किए गए ैं, मिला द्वारा, सनना, गाय द्वारा, मठवाद द्वारा, प्रजनन क्षमता और आकर्षण द्वारा ।…

…थंडर : य सुल्तान की दावत का संकेो सकता ै, उसे धमकी और धमकी दे सकता ै, और या जाता ै कि य गड़गड़ाट और चमकता ै । शायद उसने अच्छे वादों और छोटे आदेशों का संकेत दिया, क्योंकि व बादलों के राजा को उठने के लिए आज्ञा देता ै और जो भी उन्ें भेजा गया था उसके प्रति उदार ोना चािए । थंडर भी रेंगने और पुनर्जन्म के ड्रम, सैनिकों पर बादल, तीर-कमान पर बिजली चमकने और रंगीन प्रकाशित वस्तुओं और झंडों, खून की छींटों पर बारिश और मौत पर वज्रपात का संकेत देता ै । जो कोई भी आकाश में गड़गड़ाट देखता ै, वे आज्ञाएँ ैं जो सुल्तान से आती ैं , और अगर व देखता ै कि बारिश में उसकी अच्छाई से और लोगों को उसकी ज़रूरत ै, तो य बारिश या अच्छे सुल्तान के वादों को इंगित करता ै, और वह हो सकता ै कि दो चेरों को इंगित करें और दो चीजों का प्रचार करें, भले ी दृष्टि वाला व्यक्ति कोई ो, जो बारिश से नुकसान पुंचाएगा, जैसे कि यात्री, नाबालिग और धोने और निर्माण और कटाई, और जो कोई भी अपना कोर्स चलाता ै, या तो बारिश उसे परेशान करती ै और उसे करती ै और जो उसने किया ै उसे खराब कर देती ै, और उन्ोंने उसे सुबह होने से पहले ी अधिकृत कर दिया ै, ताकि वे उपार लेने और बारिश के लिए तैयार ोने की चेतावनी दें, और या तो सुल्तान के आदेश, या उसके लिए एक गुंडागर्दी ानिकारक ै। । कैसे के बारे में अगर उस समय की बारिश गर्मी की बारिश के रूप में ानिकारक थी ? और अगर व बिजली की गड़गड़ाके साथ देखता ै, तो वादे के महत्व की पुष्टि करता ै कि वह क्या इंगित करता ै । और यदि सूरज उस समय प्रमुख था और बारिश नीं ुई थी, तो ढोल बजाने और सुल्तान से बाआने के लिए आइटम उसके पास आए, और अच्छी खबर उसे प्रस्तुत की गई, या उसके कुछ शासकों के अनुबंध का नेतृत्व करने के लिए, या उसे बार भेजने के लिए या उसे अपने कुछ पिंपल्स से प्राप्त करने के लिए । और अगर बारिश, अंधेरा और गरज के साथ बारिश ोती ै, तो या तो आकाश से विपत्तियां आती ैं, जैसे कि ओला, वा, टिड्डियां, और भालू, या प्लेग और मौत, या संघर्ष या युद्ध अगर देश युद्ध का देश ै, या लोग उम्मीद करते ैं कि एक दुश्मन से । उनमें से कुछ ने का : डर की बारिश के बिना थंडर। यदि व गड़गड़ाट देखता ै, तो व एक ऋण का भुगतान करेगा, और यदि व बीमार ै, तो व निर्दोष ै, और यदि व कैद ै, तो उसे छोड़ दिया जाएगा । गड़गड़ाट, बिजली और बारिश के रूप में, य यात्री के लिए एक सम्मान ै और निवासी के लिए लालच ै । थंडर एक मान पुलिस बल का मालिक था । उनमें से कुछ ने का : बिजली के बिना थंडर त्या, धोखे, झूठ और झूठ का संकेत देता ै, क्योंकि य बिजली के बाद गड़गड़ाट की उम्मीद करता ै । या गया था कि गड़गड़ाट की आवाज़ झगड़े और विवाद को इंगित करती ै । बिजली : शासक के डर, उसकी धमकी और उसके वादे, ब्लेड के ब्लेड और चाबुक के प्रार की निंदा करता ै, और शायद अधिकार ने इसके खिलाफ संकेत दिया, अच्छा वादा, ँसी, खुशी, इच्छा और लालच और आशा ै, क्योंकि उसके पास पीड़ा, पीड़ा और पत्थर, दया और बारिश की वजह से है, क्योंकि समाचार के लोग क्या वर्णन करते ैं, बादलों के राजा जो उसे कोड़े के साथ सौंपा गया ै, और उसकी आवाज शब्दों के साथ गड़गड़ाट सर्वशक्तिमान : ~ बिजली आपको भय और लालच दिखाती ै ।~ यात्री के डर सेा गया था और बारिश, उसके साथ रहने वाले किसान के लिए लालच के कारण । जब भी बिजली इंगित करती ै, य तेज और तत्काल ै, इसकी प्रस्थान की गति और इसके संचरण की कमी के कारण । जो कोई भी लोगों के बिना बिजली देखता ै, या इसकी रोशनी उसे देखता ै या उसकी आँखें छीनता ै, या अपने घर में प्रवेश करता ै, अगर व यात्रा कर रै, तो व छुट्टी में ोगा, या तो बारिश से या एक शासक की आज्ञा से, और अगर व एक प्रकाश ै किसान जिसकी भूमि सूख गई ै और उसे रोपने की प्यास ै, व पवित्रता और दया का उपदेश देगा, और यदि उसका मालिक, पिता, या अधिकारी उससे नाराज ै। , और उस पर से । और कवियों ने ँसने को बिजली की तर और बारिश के साथ रोने की तुलना की, क्योंकि अरबों के बीच ंसी छिपी ुई चीजों और छिपाव की उपस्थिति का प्रदर्शन ै, इसलिए उन्ें पराग का जाता ै यदि वे ंसी के रूप में पलक पर मरहम लगाते ैं, और अगर इसके साथ बारिश ोती ै , य इंगित करता ै कि जो कुछ व रोता ै, उसकी तुलना में उसके लिए दिखाई देने वाली कुरूपता इंगित करती ै, फिर व या तो बिजली ै । रोते ुए शब्द, या एक कोड़ा जो उसे रोता ै, और बारिश उसका खून या एक तलवार ोगी जो उसकी आत्मा को ले जाती ै । और यदि व बीमार ै, तो उसकी आंखों की रोशनी चली जाती ै और उसकी आंखों में आंसू आ जाते ैं, और उसका परिवार रोता ै और अपनी दृढ़ता और अपनी मृत्यु के बारे में जल्दबाज़ी में कहता ै, और जो कोई भी देखता ै कि उसने बिजली खा ली ै या उसे या बादलों को मार दिया ै, तो एक व्यक्ति आग्र करता ै उसे कुछ अच्छा और अच्छा करने के लिए । और बिजली लाभ के साथ डर का संकेत देती ै । और या गया था कि बिजली दूर से लाभ का संकेत देती ै । और जिसने भी बिजली देखी उसके कपड़े जल गए, अगर व बीमार थी तो उसकी पत्नी मर जाएगी ।…

…वायु : शायद उनके नाम से संकेत मिलता ै । जो कोई भी अपने आप को खड़े, बैठे, या मांगते ुए देखता ै, तो व अपने धर्म के बारे में ै, या अपनी दुनिया में छल करता ै, और चलने की उसकी भावना जिसमें उसका काम वा में या जागने की स्थिति में ै, और उसका आशा ै, अगर व अपने विधर्म में ै, तो व उसका विधर्मी ै, और यदि व एक काफिर प्राधिकरण ै, तो उसका ऋण उसके साथ भ्रष्ट ो जाएगा, अन्यथा व उसके साथ अपनी आत्मा के लिए डर जाएगा, और यदि व समुद्री जाज में ै , व क्षति से डरता ै । और अगर व यात्रा पर था, तो उसे भय ुआ । और अगर व बीमार ै, तो व गड़बड़ी की अध्यक्षता कर रै, और यदि व अपनी जगह से गिरता ै, तो व अपनी स्थिति में क्षतिग्रस्त ो जाएगा और अपने कर्मों में गिर जाएगा, क्योंकि भगवान सर्वशक्तिमान कहते ैं : ~ या वा एक कुचल जग में उड़ती ै। “ यदि व अपने गर्भपात में मर जाता ै, तो य उस व्यक्ति द्वारा प्राप्त किए गए लक्ष्य की उच्चतम उपलब्धि ै जो मर जाता ै, विधर्मी या मारता ै या ऐसा करता ै । और वा के लिए एक संरचना का निर्माण करने के लिए, या इसमें एक तख़्त पर मला करने के लिए, या इसमें एक जानवर या एक पिया स्थापित करने के लिए, और अगर कोई बीमार व्यक्ति मर गया, या उसके साथ एक मरीज की मृत्यु ो गई, और व उसका ताबूत और कब्र ै यदि वह हरा था, तो व एक शीद था, और अगर उसने देखा कि एक शासक या शासक के रूप में, व अपने काम से अलग ै या उसने मृत्यु या जीवन से अपनी शक्ति खो दी ै, और यदि उसने देखा कि उसका विवा अनुबंध ै या अपने परिवार का निर्माण किया, फिर उसके साथ छल किया जाता ै, और उससे सुरक्षा के बिना, और अगर व देखता ै कि समुद्र में कौन ै, तो उसका जाज क्षतिग्रस्त ो गया ै, या उसके दुश्मन को पकड़ लिया गया ै, या किसी ने गड़बड़ी की देखरेख की ै। दो चीजें । य एक भ्रष्ट कार्य को इंगित कर सकता ै जो उसने बिना ज्ञान या सुन्नत के किया था, अगर उसने इसे नींव पर नीं बनाया, और न ी उसके मार्की या निर्णय के आधार पर उसकी पेंशन थी । वा में उड़ने के लिए, य समुद्र या जमीन पर यात्रा को इंगित करता ै । यदि य एक पंख के साथ था, तो य उसके मालिक के लिए मजबूत ै, और य उसके लिए सुरक्षित ै और अधिक स्पष्ट ै, तो उसका पंख धन ो सकता ै जो व लेता ै, एक शासक जो अपनी बाों में यात्रा करता ै और अपने पंख के नीचे । ववा में तैरने के लिए लागू ोता ै, और य संकेत भी दे सकता ै कि क्या एक पंख के बिना ै, य धोखा देने के लिए कि य जिाद, गणना, या यात्रा के समय के अलावा अन्य किसी भी देश या समुद्र पर यात्रा करता ै, और जो भी देखता ै व आकाश में आकस्मिक रूप से उड़ता ै, उसने दूर की यात्रा की या सम्मान प्राप्त किया । जैसा कि छलांग के लिए, य दो स्थानों की सीमा के अनुसार, घर से दूसरे तक, बाजार से दूसरे स्थान पर, या काम से दूसरे में, इसमें से जो कुछ भी ै, उसमें से स्थानांतरण को इंगित करता ै। यदि व मस्जिद से बाजार में छलांग लगाता ै, तो व दुनिया को पसंद करेगा, और अगर य बाजार से बाजार तक मस्जिद ै, तो इसके विपरीत, और वा में उड़ना उन लोगों के लिए बढ़ सकता ै जो आकांक्षाओं और आशाओं को गुणा करते ैं, और बन जाते ैं एक पाइप । जग-जग, राज्य से राज्य में तब्दील । दूर की छलांग एक लंबी यात्रा ै, इसलिए यदि उसकी छड़ छड़ी पर निर्भर करती ै, तो व एक मजबूत व्यक्ति पर निर्भर करता ै । वा के रंग के रूप में, अगर साधक की आंखें तब तक काली ो जाती ैं जब तक कि व आकाश को नीं देखता ै, तो अगर उसकी दृष्टि उसके और उसके ऊपर के प्रमुखों के बीच सबसे गहरी थी, तो यदि उसने उसे एक सिर को नीं सौंपा, उनकी आंखें मूंद ली गईं और उनकी निगाें मार्गदर्शन की रोशनी से अवरुद्ध ो गईं, और अगर दृष्टि दुनिया की थी और वे सपने में रो रे थे या रो रे थे या वे उपास कर रे थे, तो तीव्रता के साथ उन पर उतरते ुए, जितना अंधेरा, या तो निराशा या उदासी या बांझपन और बांझपन । एक ी लागू ोता ै लाली, और अरब के वर्ष कहते ैं कि शुष्कता : एक धूल भरे साल, धूल शुष्कता की गंभीरता से मेरे लिए वृद्धि करने के लिए के लिए है, तो वा भूख की आँखों में ै, और व माौल धुआं ै कि वाँ इसमें, इसलिए कि अगर जो वा से अंधेरा करता ै व धुंआ ै, तो य बांझपन या कुछ और से पीड़ा ै, और कोरे के रूप में य भ्रम और अवसाद ै लोग भ्रम से अभिभूत ैं ।…

…जो कोई भी देखता ै कि व किसी के साथ दुनियावी मामलों में झगड़ा कर रै, तो व अपनी आजीविका की तलाश में मेनती ै, और यदि व बीच का ै, तो उस मांग के अनुसार, उसके खिलाफ कुछ भी नीं ोगा, और अगर य खिलाफ नीं ै व ।…

…और जो कोई भी देखता ै कि उसने एक नबी की कब्र को फिर से प्राप्त किया ै, तो व अपनी सुन्नत का पालन करेगा, और यदि व अपनी मानता का कुछ पता लगाता ै, तो उसके अनुयायी अधिक स्पष्ट ोंगे और व उससे अपने लक्ष्य को प्राप्त करेगा ।…

…और जिसने भी देखा कि व मृत्यु के निश्चित ोने के बाद समुद्र के बीच से एक जाज में सवार ो रा था, और अगर व दोषी था, तो उसने अपने पाप का पश्चाताप किया, और यदि व गरीब था तो उसके साथ विवाद किया गया था, और यदि व बीमार था, व जाग गया, और यदि व ज्ञान का साधक था, तो उसने उसे महसूस किया, और यदि व चिंतित था, तो उसकी चिंता बनी ुई थी, और यदि व ब्र्मचारी था, तो व विवाित था या नीं ।…

…पैगंबर और दूतों की दृष्टि में सामान्य रूप से और विशेष रूप से मुम्मद की दृष्टि में, मैंने अबू बकर अहमद बिन अल-ुसैन बिन महरान अल-मकरी को सुना, उन्ोंने का : मैंने एक नौकरानी खरीदी जो मुझे लगता ै कि तुर्की ै और उसने नीं किया मेरी जीभ को जानो, और मैं उसकी जीभ को नीं जानता, और मेरे साथियों को एक पड़ोसी था जो उससे अनुवाद करता ै, उसने का, इसलिए एक दिन व सो रा था, इसलिए मुझे एहसास ुआ कि व रो री थी और व रोती ै और कहती ै : े मेरे प्रभु, मुझे पुस्तक का उद्घाटन करना सिखाएं, इसलिए मैंने अपने आप सेा, मैं उसकी दुर्भावना को देखता ूं, आप मेरी जीभ को जानते ैं और मुझसे बात नीं करते ैं, इसलिए मेरे मित्र एकत्र ुए और उससे का : आप उसकी जीभ और समय को नीं जानते थे , आप उसे कैसे बोलते ैं? और नौकरानी ने का : मैंने अपने सपने में एक क्रोधी आदमी को देखा था और जब व चल रा था तो कई लोग उसके पीछे थे, तो मैंने का कि य कौन ै? उन्ोंने का कि मूसा, शांति उस पर ो । फिर मैंने एक आदमी को देखा जो उसके साथ बेतर था और लोगों के साथ जब व चल रा था, तो मैंने का कि य कौन ै? इसलिए उन्ोंने का कि मुम्मद, शांति और आशीर्वाद उन पर ै, इसलिए मैंने का कि मैं इसके साथ जाऊंगा, इसलिए एक बड़े दरवाजे पर आया, जो स्वर्ग का द्वार ै, इसलिए खटखटाया और य उसके लिए खुल गया और जिसके लिए उसने प्रवेश किया, और मैं और दो मिलाएँ रुके थे, इसलिए हमने दरवाजा चेक किया और य खुल गया, और या गया कि जो पुस्तक को खोलने में अच्छा ै उसे अनुमति दी जाती ै, इसलिए वे पढ़ते ैं और उन्ें अनुमति देते ैं, और मैं बना रहता ूं । इसलिए उन्ोंने मुझे पुस्तक के उद्घाटन के बारे में बताया, उन्ोंने का, और मैंने इसे बुत कठिनाई के साथ पढ़ाया, और जब मैंने इसे संरक्षित किया, तो य मृत ो गया । प्रोफेसर अबू साद, भगवान की उस पर दया कर सकते ैं, ने का : भविष्यद्वक्ताओं की दृष्टि, भगवान की प्रार्थना उन पर ो सकती ै, दो चीजों में से एक ै, या तो अच्छी खबर या चेतावनी के रूप में । फिर दो मले ोते ैं : उनमें से एक यह है कि व अपनी स्थिति और उपस्थिति में एक नबी को देखता ै, इसके लिए दृष्टि के व्यक्ति की अच्छाई, उसके गर्व, उसके खड़े ोने की पूर्णता और उन लोगों पर उसकी जीत का सबूत ै उसके खिलाफ, और दूसरा उसे एक भयाव चेरे के साथ स्थिति को बदलते ुए देखता ै। एक नबी, ने संकेत दिया कि सचिवालय और वाचा को धोखा देने के लिए छंद की निंदा करें : ( उन बातों को ध्यान में रखें जो अल्ला की आयतों में उनकी वाचा और अविश्वास को तोड़ती ैं और नबियों को अन्यायपूर्ण तरीके से मारती ैं )। य पूरी तरह से है, और विवरण के लिए : यदि उसने एडम को देखा, तो शांति उस पर दिखाई देती ै, उसकी उपस्थिति में, यदि व इसके योग्य था, तो उसे एक बड़ा जनादेश प्राप्त ोगा । क्योंकि सर्वशक्तिमान ईश्वर कहता ै : ( मैं पृथ्वी पर एक ख़लीफ़ा ूँ ) , और अगर व देखता ै कि व उससे बात करता ै, तो उसे सर्वशक्तिमान का एक नोट मिलेगा : ( और आदम सभी नामों को जानता था )।…

…सपने की अभिव्यक्ति और भाग्य बताने के बीच क्या अंतर ै? या अनदेखी के बारे में लोगों के ज्ञान के दावे के तरीकों के बारे में क्या है, और सपनों की व्याख्या अनदेखी ज्ञान के दावे का िस्सा ै? और आप उन लोगों को कैसे जवाब देते ैं जो कहते ैं कि सपनों की अभिव्यक्ति भाग्य-विद्या या ज्योतिष का एक रूप ै ..! ? य बात लोगों के बीच प्रसारित ोती ै, और य मौजूद ै, और इस वार्ता के लेखकों को खुद से एक सवाल पूछने की जरूरत ै : क्रिस्टल बॉल रखने वाले व्यक्ति के बीच क्या अंतर ै और व दावा करता ै कि इसके माध्यम से भविष्य देखता ै, या आपके बारे में पूछता ै तुम्ारी माँ का नाम? याँ व शादी में मज़ाक उड़ा रै और आप पर व्यभिचार का आरोप लगा रै, जिसका दावा ै कि जो उसके माध्यम से उसकी माँ के पास पैदा ुआ था, या व आपसे अपने एक ाथ को उठाने और आपके ाथ में रेखाएँ पढ़ने के लिए कहता ै और फिर आपको बताता ै कि क्या होगा आपके साथ, या व रेत में कदम रखता ै, या व आपसे आपके संकेके बारे में पूछता ै …. , और अन्य विधियाँ जो कुंडली के मालिकों और चार्लतों के बीच ैं, उनके बीच क्या अंतर ै, और उन लोगों के बीच जो लिंक करते ैं नोबल कुरान, या शुद्ध सुन्नत के छंदों के साथ दृष्टि, और व्याख्या की शुरुआत में कहते ैं कि क्या उल्लेख किया गया ै और रसूल के बारे में क्या साबित ोता ै, भगवान उसे आशीर्वाद दे सकते ैं और उसे शांति प्रदान कर सकते ैं, या य साबित ो सकता ै उसके साथियों का अधिकार, जैसे : [ अच्छा, मैंने देखा ै और बुराई पर्याप्त ै, यदि आप अपनी दृष्टि पर विश्वास करते ैं, ऐसा-और-ऐसा ुआ ] और व अपनी व्याख्या से पहले या बाद में कहता ै : और भगवान सबसे अच्छा जानता ै? मुझे लगता ै कि अंतर उन सभी के लिए स्पष्ट ै जो निष्पक्ष ैं और र किसी के लिए जो अपने जुनून से छीन लिया गया ै। उन लोगों के लिए जो व्यक्तिगत कारणों से इस क्षेत्र से लड़ते ैं, या उन अभिव्यक्तियों में से कुछ के प्रति शत्रुतापूर्ण ैं, जिन्ोंने अभिव्यक्ति में शामिल किया ै कि यह क्याीं ै, जैसे कि पूजा के कार्य, घंटे के संकेत, या भविष्यवाणी जो घटनाएं घटित ोंगी, और उनमें से निश्चितता, और उनकी घटना के लिए विशिष्ट अवधियों को निर्धारित करना और वह हमारे दृष्टिकोण के बारे में अनजाने में सोचता ै, और जो म प्रस्तावित करते ैं उसका पालन नीं करते ैं, और उसने इस कार्यक्रम के एक एपिसोड को नीं देखा ोगा, लेकिन व अभी भी ै विरोध की लहर की सवारी करते ुए, व सोचता ै कि म इन लोगों में से हैं, मैं कहता ूं कि रुक ​​जाओ ….. और जब तक आप मारे तर्क को नीं देखते ैं, तब तक आपका विरोध नीं करते ैं, और मारी कावत को सुनते ैं, और एक फायरमैन की तरीं ैं रात । मैं र निष्पक्ष व्यक्ति को य पढ़ने के लिए आमंत्रित करता ूं कि इब्न अल-कय्यम क्या पढ़ता ै, भगवान उस पर दया कर सकते ैं, ज़ाद अल-माद में का गया [4/255]। उन्ोंने का कि जब व अनदेखी करने का दावा करने वाले लोगों के तरीकों से अवगत कराया गया था : य उसकी शाखाओं में से एक पर विचार करने के लिए पर्याप्त ै, जो कि दृष्टि की अभिव्यक्ति ै, क्योंकि यदि नौकर ने इसे लागू किया और अपना ज्ञान पूरा किया, तो व आया चमत्कार । मने और अन्य लोगों ने अजीब मामलों को देखा ै जिसमें क्रॉसिंग को तेज और धीमी गति से, ईमानदार निर्णयों द्वारा शासित किया गया ै, और जो लोग इसे कहते ैं वे कहते ैं, य एक अनदेखी विज्ञान ै ! बल्कि, य इस बात का ज्ञान ै कि दूसरों के लिए उन कारणों से अनुपस्थित ै जो उनके ज्ञान के लिए अद्वितीय ैं और दूसरों से छिपे ुए ैं …… जब तक उन्ोंने का : दृष्टि के ज्ञान के विपरीत, य सच ै, अमान्य नीं ै। क्योंकि दृष्टि स्वप्न रहस्योद्घाटन पर आधारित ै, और य भविष्यद्वक्ता के भागों का िस्सा ै । इसलिए, द्रष्टा जितना अधिक कठोर, अधिक निर्दोष और अधिक ज्ञानी ोता ै, उसकी अभिव्यक्ति उतनी ी सोती ै, पुजारी, ज्योतिषी और उनके मलों के विपरीत, जिनके राक्षसों का उनके राक्षसों का विस्तार ोता ै, उनके बनाने के लिएीं ै। जो सत्य ै, या जो धर्मी ै, या जो कानून की पूजा करता ै, उसके लिए वैध ै, बल्कि वे ऐसे जादूगर की तरह हैं जो अधिक झूठ बोलने वाले और तुच्छ और ईश्वर से दूर ैं और अपने रसूल और अपने धर्म से, जादू उनके साथ मजबूत और अधिक था प्रभावशाली, शरिया और सत्य के ज्ञान के विपरीत, क्योंकि जितना अधिक धर्मी, सच्चा और विवेकपूर्ण ोगा, उतना ी उसका ज्ञान और उस पर उसका प्रभाव अधिक मजबूत ोता ै, और परमेश्वर सफलता ै । उसके शब्द समाप्त ो गए । याँ मैं उन लोगों से कहता ूँ जो अभिव्यक्ति का विरोध करते ैं या दावा करते ैं कि म अनदेखी करने का नाटक कर रैं, इस कथन के बाद आप क्या सोचते ैं…

…और कपड़े और फिरौन के कामों के उभरने और चलने की कुरूपता को उकसाया ।…